Header Ads Widget

ताज़ा सुर्खियां

6/recent/ticker-posts

गुजरात टाइटन्स को तीन विकेट से हरा, कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के हीरो रहे रिंकू सिंह... KKR Defeated Gujarat Titans by three wickets, Rinku Singh was the hero of Kolkata Knight Riders' victory...

rinku singh news hindi -2 rinku singh ipl salary

अहमदाबाद 10 अप्रैल, 2023 ! कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने इंडियन प्रीमियर लीग में वो कारनामा कर दिखाया, जो किसी ने सोचा भी नहीं होगा क्योंकि रिंकू सिंह ने गुजरात के अहमदाबाद में स्थित दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियमों में शामिल नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में रविवार ( 9 अप्रैल ) को गुजरात टाइटन्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में, आखिरी ओवर में लगातार पांच छ्क्के जड़कर कोलकाता नाइट राइडर्स को तीन विकेट से धमाकेदार जीत दिलाई ! मैच के आखिरी ओवर में कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के लिए 29 रनों की आवश्यकता थी ! Gujarat Titans के यश दयाल के उस ओवर में पहली गेंद पर उमेश यादव ने एक रन लेकर स्ट्राइक Rinku Singh को दी !
                Kolkata Knight Riders को जीत के लिए पांच गेंदों पर 28 रनों की जरूरत थी ! सात विकेट गिरने के बाद गुजरात की जीत तय लग रही थी, लेकिन रिंकू ने कमाल कर दिया ! साल 2018 के सीजन से रिंकू सिंह कोलकाता नाइट राइडर्स से जुड़े हुए हैं ! बाएं हाथ के बल्लेबाज रिंकू ने मैच में छक्कों की ऐसी बारिस कर दी कि गुजरात की टीम देखते रह गई ! रिंकू सिंह 21 गेंदों पर 48 रन बनाकर नाबाद रहे, जिसमें 6 छक्के और एक चौका शामिल रहा !

कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के हीरो रिंकू सिंह कौन हैं ?
रिंकू सिंह का जनम 12 अक्टूबर, 1997 को यूपी के अलीगढ़ में हुआ ! 5 भाई बहनों में तीसरे नंबर पर रिंकू सिंह का क्रिकेट सफर उतना आसान नहीं रहा ! पिता गैस सिलिंडर डिलीवरी का काम करते थे और ऐसे में परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने होने के कारण रिंकू ने क्रिकेटर बनने की ठान ली और आज रिंकू की मेहनत रंग लाई !
 
                    रिंकू सिंह ने पंजाब के खिलाफ मुकाबले से First Class Cricket में कदम रखा. रिंकू सिंह ने अबतक 40 फर्स्ट क्लास मैचों में 7 शतक और 19 अर्धशतक की मदद से 2875 रन बनाए हैं ! रिंकू ने अबतक 50 लिस्ट-ए मैच खेले हैं, रिंकू ने 78 T20 मैचों में 6 अर्धशतकों की बदौलत 1392 रन बनाए ! रिंकू को IPL 2022 की मेगा नीलामी में KKR ने 55 लाख रुपए में खरीदा था Rinku ipl salary !