Header Ads Widget

ताज़ा सुर्खियां

6/recent/ticker-posts

विकास समिति ने काटी पेयजल आपूर्ति लाइन, शुरू किया लूट का गोरखधंधा


जयपुर, 09 जुलाई, 2020। हवामहल विधानसभा क्षेत्र में जयसिंहपुरा खोर केशव विद्यापीठ रोड स्थित रोहितनगर तृतीय में तथाकथित कॉलोनी विकास समिति पदाधिकारियों ने पेयजलापूर्ति के नाम पर कॉलोनाइजर द्वारा कॉलोनीवासियों को दी जा रही पेयजल आपूर्ति की निजी पाइपलाइन काटकर पानी की सुविधा करवाने के नाम पर लूट का गोरखधंधा शुरू कर दिया है।
                गौरतलब है कि उक्त कॉलोनी में करीब 100 से अधिक घरों की बस्ती के बीच 500 के लगभग आबादी है, जहां जलदाय विभाग की पेयजल आपूर्ति के अभाव में कॉलोनाइजर ने 200/- रुपए मासिक में निजी बोरिंग से पेयजल सुविधा उपलब्ध करा रखी है।
                        आसपास की कॉलोनीज केशवनगर, गणपति नगर, ओम शिव नगर आदि में बीसलपुर पेयजलापूर्ति लाइन की सुविधा मिलने की स्थिति में कॉलोनीवासियों ने विगत माह 13 जून 2020 को आम आदमी पार्टी के जयपुर शहर जिलाध्यक्ष जवाहर शर्मा के नेतृत्व में सहायक अभियंता, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग, जोन आमेर में संपर्क कर ज्ञापन सौंप पेयजल आपूर्ति की मांग की। ऐसे में चंद कॉलोनीवासियों ने श्रेय लेने के लिए आननफानन में रोहितनगर विकास समिति गठित कर कॉलोनीवासियों से संपर्क करते हुए कि हम सरकारी पेयजलापूर्ति के लिए बोरिंग करवाएंगे, प्रत्येक घर से 100-100 रुपए वसूलने के साथ ही निजी जेसीबी मशीन बुलवा पूर्व से ही कार्यरत पेयजल आपूर्ति लाइन कटवा दी, इस पर कॉलोनीवासी पीने के पानी तक के लिए तरस गए। ऐसे में उन्हें पानी के टैंकर मंगवाने पड़ रहे हैं।
                     तथाकथित विकास समिति पदाधिकारियों से गुरुवार 9-7-2020 प्रातः कॉलोनीवासियों ने मुलाकात कर पेयजल आपूर्ति लाइन सुधरवाने संबंधित चर्चा की, इसपर समिति पदाधिकारी झगड़े पर उतारू हो गए। मामला इतना बढ़ गया कि आपसी समझाइश के लिए जयसिंहपुरा खोर पुलिस चौकी से पुलिस को आना पड़ गया। जिन्होंने दोनों पक्षों को जैसे-तैसे समझा-बुझाकर माहौल शांत किया।
                               उधर समिति पदाधिकारियों का दावा है कि उन्होंने लाइन जानबूझकर नहीं कटवाई बल्कि उन्होंने सरकारी पाइपलाइन डलवाने के लिए जेसीबी से खुदाई करवाई थी, इसमेँ गलती से लाइन कट गई। हमारी भूल यह थी कि हमने जेसीबी निजी कंपनी से मंगवाई थी।