Header Ads Widget

ताज़ा सुर्खियां

6/recent/ticker-posts

हरित राजस्थान सुरक्षित पर्यावरण कार्यक्रम का जयपुर जिले से शुभारंभ !! Green Rajasthan safe environment program started from Jaipur district !!

पेड हमें देते है सब कुछ, हम भी तो कुछ देना सीखे- डॉ शेखर शर्मा

हरित राजस्थान सुरक्षित पर्यावरण कार्यक्रम का जयपुर जिले से शुभारंभ !! - सच का आईना ऑनलाइन न्यूज हिन्दी
Green Rajasthan safe environment program started from Jaipur district !!

जयपुर 5 जून । न्यू कोटा इंटरनेशनल सोसायटी के तत्वाधान में हरित राजस्थान सुरक्षित पर्यावरण अभियान के तहत जयपुर जिले की आंधी ग्राम में वृक्षों की पूजा अर्चना एवं रक्षा सूत्र बांधकर विश्व पर्यावरण दिवस मनाया गया। सोसाइटी राज्य भर में शहरों गांव कस्बों एवं ढाणियों में हरित राजस्थान सुरक्षित पर्यावरण अभियान संचालित कर आमजन में पर्यावरण के प्रति जागृति लाएगी।
            वृक्ष वंदन एवं रक्षा सूत्र बंधन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ शेखर शर्मा ने कहा कि वृक्ष हमें देते हैं सब कुछ हम भी तो कुछ देना सीखे अधिकाधिक वृक्ष लगाएंगे तो ही हम पर्यावरण को बचा सकेंगे। वृक्ष लगाएंगे तो ही आगे आने वाली पीढ़ी प्राकृतिक वातावरण में सांस ले सकेगी अन्यथा अनगिनत बीमारियों की जकड़ में आ जाएगी ।


          कार्यक्रम संयोजक के के शर्मा कमल ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी सामाजिक संगठनों को अधिकाधिक वृक्षारोपण करके पर्यावरण संरक्षण की दिशा में कदम बढ़ाने चाहिए।

न्यू कोटा इंटरनेशनल सोसायटी राज्य भर में चलाएगी अभियान...

न्यू कोटा इंटरनेशनल सोसायटी की अध्यक्ष श्रीमती अंजू ने बताया कि कोटा इंटरनेशनल सोसायटी के तत्वावधान में हरित राजस्थान सुरक्षित पर्यावरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है जिसके तहत राजस्थान भर की हरितिमा पट्टी विकसित करने के लिए जून एवं जुलाई माह में जगह-जगह वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे । वही विगत वर्षों में सोसाइटी के द्वारा राजस्थान भर में लगाए गए पौधों से हरियाली फैली है, यही खुशी है इसीलिए प्रतिवर्ष वृक्ष वंदन एवं रक्षा सूत्र बांधकर विश्व पर्यावरण दिवस मनाते हैं।