Header Ads Widget

ताज़ा सुर्खियां

6/recent/ticker-posts

National School Games 2023 : श्रीगंगानगर के आकाश को सिल्वर और सौरभ को मिला ब्रॉन्ज, भीलवाड़ा की नेहा ने भी जीता कांस्य...


Akash of Sriganganagar got silver and Saurabh got bronze, Neha of Bhilwara also won bronze

जयपुर, 12 जून। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में तात्या टोपे खेल स्टेडियम में 66वें नेशनल स्कूल गेम्स की जूडो स्पर्धा में श्रीगंगानगर के आकाश (गुरु हरिकशिन विद्यालय, श्रीगंगानगर) ने 81 किलोग्राम वर्ग में राजस्थान को रजत पदक दिलाया। वहीं जूडो में ही भीलवाड़ा की नेहा चौधरी (राजकीय कन्या उच्च माध्यमिक विद्यालय, पुर, भीलवाड़ा) एवं श्रीगंगानगर में एएसएम पब्लिक स्कूल, सीसी हैड, पदमपुर के सौरभ सोनी ने राजस्थान के लिए कांस्य पदक जीते। इसके अलावा वॉलीबॉल स्पर्धा में राजस्थान की छात्र और छात्रा टीमों ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। वहीं ग्वालियर में बॉयज की हॉकी टीम ने चौथा स्थान प्राप्त किया।

        नेशनल स्कूल गेम्स में जूडो में आकाश, नेहा चौधरी और सौरभ सोनी की सफलताओं पर शिक्षा मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला, शिक्षा राज्यमंत्री श्रीमती जाहिदा खान, स्कूल शिक्षा विभाग के शासन सचिव श्री नवीन जैन, राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद के आयुक्त डॉ. मोहनलाल यादव और स्कूल शिक्षा निदेशक श्री कानाराम ने प्रसन्नता जताते हुए बधाई दी है।

पूरी खबर पढ़ें :- शतरंज की बिसात पर भी राजस्थान के खिलाड़ियों का उत्कृष्ट प्रदर्शन !!

वॉलीबाल में राजस्थान की बॉयज और गर्ल्स टीमें अंतिम आठ में पहुंची, बॉयज हॉकी टीम को चौथा स्थान

भोपाल से राजस्थान की टीम के चीफ डे मिशन (मैनेजर) श्री अनिल व्यास ने बताया कि वॉलीबाल के प्री क्वार्टर फाइनल मुकाबले में राजस्थान की बॉयज टीम ने मध्य प्रदेश की टीम को सीधे सेटों में 2-0 (25-12 व 25-11) से हराकर अंतिम 8 में जगह बनाई। इससे पहले बॉयज टीम डीएवी, सीबीएससी बोर्ड एवं कर्नाटक को हरा चुकी है। इसी प्रकार राजस्थान की गर्ल्स टीम ने कर्नाटक को 3 सेटों के मुकाबले में 25-15, 14-25 और 25-22 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। गर्ल्स ने इससे पूर्व विद्या भारती, झारखंड और आईबीएससीई की टीमों पर जीत दर्ज की। टेबल टेनिस के सिंगल्स में छात्रा संवर्ग में राजस्थान की दिव्या ने उत्तराखंड की कुमुद को 3-0, पलक ने उत्तर प्रदेश की आंचल को 3-0 और नेहल ने विद्या भारती की जानवी दुबे को 3-0 से हराकर अगले दौर में प्रवेश किया। वहीं बॉयज में टीटी के एकल मुकाबलों में राजस्थान के कार्तिक ने त्रिपुरा के शुभ्र जीत दास को 3-0 से हराया।

पूरी खबर पढ़ें :- 1 अक्टूबर 2023 तक 18 वर्ष आयु पूर्ण करने वाले युवा मतदाता भी कर सकेंगे आगामी विधानसभा चुनाव में मतदान...

        ग्वालियर से राजस्थान की टीम के चीफ डे मिशन (मैनेजर) श्री मोहनलाल जीनगर ने बताया बॉयज के हॉकी मुकाबलों के अंतिम चार तक का सफर तय करने के बाद राजस्थान की टीम ने उत्तर प्रदेश के खिलाफ सेमीफाइनल मैच गंवा दिया। फिर कांस्य पदक के लिए खेले गए मैच में हरियाणा से हार कर वह चौथे स्थान पर रही।