Header Ads Widget

ताज़ा सुर्खियां

6/recent/ticker-posts

संभागीय आयुक्त ने किया राजस्थान एक्साइज सिटीजन एप का विमोचन... Rajasthan Excise Citizen App 2024

Divisional Commissioner released Rajasthan Excise Citizen App - jaipur news - sach ka aaina
Divisional Commissioner released Rajasthan Excise Citizen App


जयपुर, 14 जून। संभागीय आयुक्त, जयपुर संभाग डॉ. आरुषि मलिक ने शुक्रवार को राजस्थान एक्साइज सिटीजन एप का विमोचन किया। आबकारी विभाग द्वारा बनाया गया राजस्थान एक्साइज सिटीजन एप राजस्थान में मदिरा की प्रमाणिकता एवं अधिकतम खुदरा मूल्य की जानकारी हासिल करने में आमजन के लिए कारगर साबित होगा।

संभागीय आयुक्त डॉ. आरुषि मलिक ने बताया कि राजस्थान एक्साइज सिटीजन एप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। Rajasthan Excise Citizen App माध्यम से मदिरा की बोतल पर लगे होलोग्राम के क्यूआर कोड को स्कैन करने अथवा बोतल पर अंकित नम्बर दर्ज करने पर मदिरा का ब्रांड, अधिकतम मूल्य, बैच नंबर., उत्पादन की दिनांक एवं निर्माता का नाम इत्यादि सूचना प्रदर्शित हो जाती है।

संभागीय आयुक्त ने बताया कि संभाग में Rajasthan Excise Citizen App के प्रचार-प्रसार से जागरुकता आएगी एवं अवैध मदिरा के विक्रय पर रोक लगाने में सहायता मिलेगी। अनाधिकृत मदिरा होने की स्थिति में पोस्टर पर अंकित टोल फ्री नम्बर एवं कन्ट्रोल रूम के नम्बर पर सूचना दी जा सकती है। संभागीय आयुक्त ने संभाग के सभी जिला आबकारी अधिकारी को निर्देशित किया है कि सभी मदिरा दुकानों पर उक्त पोस्टर लगाये जाना सुनिश्चित करें।

पोस्टर विमोचन कार्यक्रम में दौरान श्रीमती दीप्ति कछवाहा, अतिरिक्त आबकारी आयुक्त, जोन जयपुर एवं आबकारी विभाग के अन्य अधिकारी उपस्थित रहें।