Header Ads Widget

ताज़ा सुर्खियां

6/recent/ticker-posts

जन-जन तक राहत पहुंचाने का जरिया बन गए हैं महंगाई राहत कैंप - खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री

जन-जन तक राहत पहुंचाने का जरिया बन गए हैं महंगाई राहत कैंप - खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री - Sach ka aaina news hindi
Direct relief camps have become a means of providing relief to the people

जयपुर, 27 अप्रैल, 2023। मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत पहल पर आमजन को महंगाई से राहत दिलाने के लिए आयोजित किये जा रहे महंगाई राहत कैंप सुशासन की दिशा में मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। यह कहना है कैबिनेट मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास का।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री श्री खाचरियावास ने गुरुवार को जिला कलक्ट्रेट परिसर में आयोजित स्थाई महंगाई राहत कैंप का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कैंप में व्यवस्थाओं एवं आमजन के लिए मुहैया करवाई गई सुविधाओं पर संतोष जाहिर किया। उन्होंने लाभार्थियों को महंगाई राहत गांरटी कार्ड का वितरण किया साथ ही लाभार्थियों से कैंप को लेकर फीडबैक भी लिया। श्री खाचरियावास ने कहा कि जनता महंगाई से त्रस्त हैं यही कारण है कि सभी महंगाई राहत कैंप में लोगों का हुजूम उमड़ रहा है। कैंप में लंबी लंबी कतारें लगी हैं, आमजन में रजिस्ट्रेशन करवाने की होड देखने को मिल रही है।

गुरुवार को 2 लाख 6 हजार 948 गारंटी कार्ड किये गए वितरित


जिला कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि गुरुवार कोे जिले में आयोजित महंगाई राहत कैंप में लाभार्थियों को 2 लाख 6 हजार 948 गारंटी कार्ड जारी किये गए हैं। विगत चार दिनों में जयपुर जिले में कुल 6 लाख 10 हजार 667 गारंटी कार्ड जारी किये जा चुके हैं।

उन्होंने बताया कि गुरुवार को इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना में 9 हजार 451, मुख्यमंत्री निःशुल्क घरेलू बिजली योजना में 35 हजार 964, मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना में 2 हजार 953, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना के तहत 33 हजार 132, महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में 6 हजार 399, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना में 2 हजार 198, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना में 16 हजार 828, मुख्यमंत्री कामधेनु बीमा योजना में 14 हजार 71, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में 42 हजार 976, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना में 42 हजार 976 लाभार्थियों ने पंजीकरण करवाया है। उन्होंने कहा कि परिवार का कोई भी सदस्य इन 10 योजनाओं के लिये महंगाई राहत कैम्प में रजिस्ट्रेशन करवा सकता हैं।

ये भी पढ़ें :- कामिनी गुर्जर ने किया महंगाई राहत कैंप का निरीक्षण... Kamini Gurjar inspected inflation relief camp

कलेक्ट्रेट परिसर में कलक्टर ने किया स्थाई महंगाई राहत कैंप का उद्घाटन

गुरुवार को कलक्टर श्री प्रकाश राजपुरोहित ने कलेक्ट्रेट परिसर में स्थाई महंगाई राहत कैंप का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने पहले लाभार्थी को मुख्यमंत्री महंगाई राहत गारंटी कार्ड सौंपे। उद्घाटन समारोह में कलक्टर ने लाभार्थियों से संवाद भी किया साथ ही कैंप की व्यवस्थाओं का जायजा लिया एवं अधिकारियों को आमजन की सुविधा के लिए जरूरी इंतजाम दुरुस्त रखने के निर्देश भी दिये। इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रथम) श्री दिनेश कुमार शर्मा, अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय) श्री अशोक कुमार शर्मा सहित कई विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

कलक्ट्रेट परिसर में दुर्गाप्रसाद ने 6 योजनाओं के लिए पंजीकरण करवाया। उन्होंने कहा कि मैं जवाहर नगर कच्ची बस्ती रहता हुं। बस्ती का हर बाशिंदा आज महंगाई की मार झेल रहा है। यही कारण है कि बस्ती के सभी लोग महंगाई राहत कैंपों में जल्दी से जल्दी अपना रजिस्ट्रेशन करवा रहे हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार जताते हुए दुर्गाप्रसाद कहते हैं कि यह पहल उनकी जिंदगी की दुश्वारियां कम करने में मददगार साबित होगी।

जयपुर शहर में 30 जून तक स्थाई कैंपों का होगा आयोजन।